आज हम चर्चा करेंगे एक ऐसे रत्न के बारे में जिसके धारण करने के बाद हमारा जीवन खुशियों से भर जाता है। और साथ में हमारा जीवन सुख शांति से परिपूर्ण हो जाता है। अगर हमारे जीवन में शादी से संबंधित कोई भी समस्या है। तो वह भी ओपल रत्न से दूर हो जाती है। शुक्र ग्रह का रत्न ओपल रत्न, यह हीरे का उप रत्न है। और यह अस्ट्रेलिया का राष्ट्रीय रत्न भी है। आज हम ओपल रत्न के बारे में बताने से पहले यह भी बता देते हैं इसको कौन-कौन सी राशियों के वालों को धारण करना चाहिए।

1. वृष

2. तुला

3. मकर

4. कुंभ

5. कर्क

 राशि वाले लोगों को धारण करना चाहिए। इसको धारण करने से आपका शुक्र मजबूत होगा। और साथ में आपके जीवन में जो समस्याएं हैं, वह भी दूर हो जाएंगी। इसका कारण यह है कि इन लग्न वालों की कुंडली में शुक्र ग्रह योग कारक होता है। इसलिए आप इस रत्नों को धारण करेंगे तो आपकी समस्याओं का भी अंत होगा। इसके साथ ही हम और राशि और लग्न के बारे में भी चर्चा करेंगे कि इसको क्यों धारण करना चाहिए।

अगर आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह योग कारक है तभी आप इसे धारण करें। योगकारक कहां पर होता है? अगर आपकी कुंडली में शुक्र लग्न के स्थान पर, चौथे स्थान पर, धन के स्थान पर, भाग्य भाव (जिसे नवम भाव कहते हैं) वहां पर और दशम भाव, कर्म के क्षेत्रफल और लाभ के भाव पर, हो तो आप ओपल रत्न धारण कर सके, जिससे आपको बहुत सारी समस्याओं से छुटकारा मिले, और सारी समस्याओं का अंत हो जा और आपके घर में खुशियां भी आए।
इसके साथ यह भी देखते हैं कि जब शुक्र कमजोर होगा तभी हम इसको धारण करें। क्योंकि रत्नों का धारण करने का अर्थ अपने कमजोर ग्रहों को मजबूत करना। ओपल रतन हमें तब धारण करना चाहिए जब शुक्र ग्रह कम प्रभावी हो।

ओपल रत्न के लाभ

1. अगर आप टीवी की दुनिया से, रंगमंच की दुनिया से, नृत्य, संगीत, फिल्म, सिनेमा और फैशन से संबंधित किसी भी व्यवसाय से जुड़े हुए हैं? तो आपको ओपल रत्न धारण करना चाहिए क्योंकि यह उनके जीवन में एनर्जी भर देता है।

2. ओपल रत्न उन जातकों को भी धारण करना चाहिए जिनके वैवाहिक जीवन में कुछ समस्या चलती आ रही है, क्योंकि ओपल रत्न धारण करने से यह आपके वैवाहिक जीवन में सामंजस्य लाता है। जिससे आपस में तालमेल बड़ा रहता है।

3. और ओपल रत्न धारण करने से आपको यौन सुख में संतुष्टि भी मिलती है। और यह आपके जीवन में यौन सुख को भी बढ़ाता है। 

4. आपको बता दें यह रोमांस का भी कारक ग्रह है।  ओपल रत्न धारण करने से आपके जीवन में रोमांस और खुशियां भर देगा। क्योंकि जिन जातकों के जीवन में निराशा छा गई है उनको भी ओपल रत्न धारण करना चाहिए। क्योंकि आपके जीवन में निराशा को दूर करके यह खुशियों का संचार करेगा। जिससे आपका जीवन अच्छा होगा। और आप खुशी से अपना जीवन व्यतीत कर सकेंगे।

5. जिन जातकों को गुर्दे से संबंधित कुछ दिक्कत है, उन्हें ओपल रत्न जरूर धारण करना चाहिए। क्योंकि ओपल रत्न धारण करने से,बहुत से जातकों को देखा गया है, उनके गुर्दे से संबंधित बीमारियां भी ठीक हो गई है। इसलिए जिन जातकों को गुर्दे से रूप से पीड़ित है उन्हें जरूर धारण करना चाहिए।

ओपल रत्न के नुकसान

रत्न भले ही हमारे लिए दवाई का काम करते हैं लेकिन दवाई की तरह ही यह भी हमारे लिए कभी कभी नुकसान दायक हो जाते है। जिस प्रकार डॉक्टर हमारा इलाज करते हैं। इसी प्रकार ज्योतिषी पर यकीन करने वालों के लिए भी यह भी दवाई का ही काम करते हैं। तो अब हम आपको इसके नुकसान के बारे में बताते है। आपको बता दें कि, अगर आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह तीसरे,आठवें या बारहवें घर में हो और आप ओपल पहने का विचार कर रहे हो, तो शायद यह आपके लिए नुकसान दायक सकता है। और अगर आपने ओपल रत्न पहन लिया और आपको इसका असर देखना है, तो वे दो या तीन महीनों में दिखने लगेगा।
1. आप दिन प्रतिदिन पहले से भी ज्यादा अलसी हो जाओगे।
2. आपको खुद को आपका शरीर ठंडा महसूस होने लगेगा
3. आपको आपकी  त्वचा पर पीलापन भी महसूस होने लगेगा।
4. आपकी त्वचा रूखी पढ़ने लगेगी।
5. आपको अब पहले से ज्यादा प्यास लगने लगेगी
6.  नाईट फॉल भी होने लगता है।
7. आप कितनी भी कोशिश कर लें किसी भी काम में मन नहीं लगेगा।