मिथुन राशिफल 2021

 मिथुन राशि के जातक स्वभाव से हाजिर जवाब और बेहद फुर्तीले होते हैं। राशि चिन्ह में जुड़वा के प्रतीक वाले ये जातक आकर्षक और दोस्ताना रवैया रखने वाले होते हैं। इस राशि के जातको की जिज्ञासु प्रवृत्ति और चतुराई इन्हें सामाजिक समारोहों का आकर्षण केंद्र बना देती हैं। इनमें न केवल अच्छी तरह से बातचीत करने की कला होती है, बल्कि ये अच्छे श्रोता भी होते हैं। मिथुन राशि वाले बातचीत के दौरान अक्सर अपने आस-पास के लोगों को नई जानकारियों से अवगत कराने के साथ स्वयं को भी हमेशा नई जानकारियों से अपडेट रखते हैं।

मिथुन वार्षिक राशिफल :

मिथुन राशिफल 2021 के मुताबिक़ आने वाला साल मिथुन जातकों के लिए जहां एक ओर कुछ चीजों में अच्छा साबित होगा तो वहीं कुछ जगह आपको परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है|  मिथुन जातकों की वर्ष 2021 कुंडली के मुताबिक़ कार्यक्षेत्र का स्वामी बुद्ध है जो सूर्य के साथ विराजमान है। आपको बता दें कि वैदिक ज्योतिष में सूर्य और बुध का एक साथ बैठना बेहद ही शुभ माना गया है। कुंडली में सूर्य व बुध के एक साथ आने से बुधादित्य योग बन रहा है जो आपके कार्यक्षेत्र में वृद्धि करने के साथ-साथ आपके करियर को चमकाने का भी काम करेगा। यह वर्ष बिज़नेस, काम-काज व नया व्यापार शुरू करने वालों के लिए भी अच्छा कह सकते हैं, केंद्र के स्वामी का त्रिकोण के स्वामी के साथ बैठना केंद्र त्रिकोण योग बनाता है जो आपके व्यापार को नई उच्चाइयों पर ले जाएगा, इतना नहीं नहीं पराक्रम के स्वामी का अपने घर में ही बैठकर पराक्रम को देखना जातको के पराक्रम में वृद्धि करेगा, जिससे प्रदर्शन में सुधार होगा। स्वाभाविक है कि इनकम का स्वामी भी अपने घर में बैठा हो तो इनकम तो अच्छी होगी ही। इससे राशि के जातको का वित्तीय पक्ष मजबूत होगा। वर्ष की शुरूआत सुखद होने के साथ अंत तक आपको हर तरफ से लाभ प्राप्त होगा। राशिफल के अनुसार वर्ष 2021 के पहले तिमाही के मध्य में आपको व्यवसाय क्षेत्र में नए आयाम प्राप्त होंगे| यह साल कार्य क्षेत्र वालों के लिए भी बहुत अच्छा समय साबित होगा और काम-काज में उन्नति प्राप्त होगी|  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जातको का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आपको जानकर ख़ुशी होगी कि विदेश जाने की इच्छा रखने वालों के लिए भी यह समय बहुत उत्तम है अगर आप पूर्ण प्रयास करते हैं तो आपके लिए विदेश संबंधी योग बनने के साथ विदेश से लाभ मिलने की भी संभावना है।

आपको बता दें कि नवंबर महीने में परिस्थियों में बदलाव का सामना करना पड़ सकता है यह बदलाव व्यापार के लिए तो बहुत अच्छा रहेगा किन्तु नौकरीपेशा वालों के लिए यह समय सही नहीं होगा इस कारण आप तनाव में भी आ सकते हैं और इसका सीधा असर आपके निजी जीवन पर भी पड़ेगा। संक्षिप्त में कहे तो स्वास्थ्य उत्तम किन्तु पैसे में उतार-चढ़ाव का सम्मना करना पड़ सकता है। वर्ष का अंतिम माह दिसंबर मिथुन राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छा साबित होगा, बेशक इस महीने में कुंडली में मौजूद शुक्र भी वक्री रहेंगे, लेकिन वक्री शुक्र भी आपको बहुत अच्छा परिणाम देने वाले होंगे क्योंकि कार्यक्षेत्र के स्वामी का त्रिकोण में जा के बैठना बिज़नेस वालों के लिए भी बहुत अच्छा रहेगा| आपको करियर में नई ऊंचाई मिलेगी। लेकिन वैवाहिक जीवन में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। प्रेमियों और नव-विवाहित जोड़ियों को भी वर्ष के अंत में संभलकर रहना होगा।