आज हम आपको बताएंगे मां काली की महिमा के बारे में उनके विराट स्वरूप के बारे में और मां काली की एक ऐसी साधना और एक ऐसे मंत्र के बारे में जिसका जाप करने के बाद आपको धन की कोई कमी नहीं रहेगी मां काली की कृपा से आपके ऊपर धन की वर्षा होने लगेगी अगर आप धन की कमी से परेशान है आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो यह मंत्र आपके लिए बहुत ही प्रभावशाली होने वाले हैं।

आज हम आपको पूजा विधि के साथ-साथ मां काली का वह मंत्र बताएंगे जिसका रोजाना जाप करने से आपको अत्यंत फायदा मिलने वाला है आप मां काली के सामने नतमस्तक होकर अपने मन की मनोकामना की पूर्ति के लिए उनसे प्रार्थना करें और जो मंत्र हम आपको आज बताने वाले हैं उसका रोजाना जाप करने से आपको अत्यंत फायदा मिलने वाला है

पहले माँ काली के बारे में जान लें
तो सबसे पहले हम थोड़ा मां काली के बारे में जानेंगे शास्त्रों के अनुसार असुरों के विनाश के लिए माँ भगवती ने काली का रूप धारण किया था मां दुर्गा का विकराल रूप है मां काली मां काली 10 विद्याओं में से एक हैं मां काली कलयुग में जागृत देवी है उन्हें देवी दुर्गा की महामाया कहा गया है मां काली की उपासना से जीवन के सभी कष्ट मिट जाते हैं जीवन की सारी बाधाएं दूर हो जाती है और मनुष्य का जीवन भय मुक्त हो जाता है और संकट सभी दूर हो जाते हैं।
एक निष्ठा और पूरी समर्पण के साथ मां काली की उपासना करने पर मां काली अवश्य ही प्रसन्न होकर कृपा करती है वैसे तो तांत्रिक पूजा में तांत्रिकों द्वारा मां काली के मंत्रों द्वारा जो की बहुत बड़ी संख्या में होते हैं सवा लाख, 8 लाख, 9 लाख इत्यादि लेकिन हम आज आपको ऐसा मंत्र बताएंगे जो आप अपने घर पर बिना तांत्रिकों के खुद ही मां काली उपासना कर सकेंगे।
तो आपकी लाइफ में धन संबंधी कोई भी प्रॉब्लम है। पैसा फंसा हुआ है या जमीन के कामों में आपके पैसा फसा हुआ है। नौकरी में दिक्कत आ रही है प्रमोशन की दिक्कत आ रही है या कोई काम नहीं बन पा रहे हैं। पैसों की कमी से  परेशान होने की जरूरत नहीं है। यह जो आपको माँ के मंत्र के बारे में आज हम आपको बताएंगे इसको सच्चे और विश्वास से इन मंत्रों का जाप करिए। 100 प्रतिशत आपको इसका फायदा मिलेगा।

मंत्रो के जाप से पहले करे ये काम
1. सबसे पहले सुबह स्नान करके लाल या काले वस्त्र धारण करें
2. मां की मूर्ति के सामने बैठे और बैठने के लिए लाल आसन का प्रयोग करें और लाल ऊनी आसन होना जरूरी है
3. सरसों के तेल का दिया जलाएं
4. मां की मूर्ति को सिंदूर का तिलक करें
5. गुग्गल की धूप जलाएं
6. लाल रंग का पुष्प मां को अर्पित करें जैसे मां को गुड़हल का फूल काफी पसंद है और गुलाब का फूल भी आप मां को अर्पित कर सकते हैं
7. पूर्ण श्रद्धा व विश्वास के साथ मां का आशीर्वाद लें


माँ काली का मंत्र
काली काली महाकाली कालिके परमेश्वरीसर्वानन्दकरी देवी नारायणी नमोस्तुते


साधना मंत्र 
ॐ ह्रीं श्रीं क्रीं परमेश्वरी कालिके स्वाहा।।


जाप के बाद करे यह काम
1. इस मंत्र का आपको 5 बार जाप करते हुए मां का आह्वान करना है।
2. अपना नाम मां के आगे बोलना है।
3. नाम बोलने के बाद मां के आगे अपने दोनों हाथों को जोड़कर अपने मन की मनोकामना की पूर्ति के लिए मां उपासना करें
4. और जो भी आपकी मनोकामना है उसे आपको मां के समक्ष रखनी है जिससे वह कार्य जल्द से जल्द हो जाए
5. आपको इस दौरान मां से क्षमा याचना भी करनी है कि अगर आप से कोई भूल चूक बनी हो तो मां काली आपको क्षमा कर दें।